ऐश्वर्या राय बच्चन, विद्या बालन सहित इन अभिनेत्रियों ने एज और बॉडी शेमिंग करने वालों को दिया था करारा जवाब!

दोस्तों हाल ही में पॉपुलर फिल्म पुष्पाः द राइज में दक्ष्यानी का किरदार निभाने वालीं अनासुया भारद्वाज को एज शेमिंग का सामना करना पड़ा। दरअसल अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर एक ‘आस्क मी एनिथिंग’ सत्र रखा था, जिसमें एक अनुयायी ने एज शेमिंग करते हुए पूछा, “मैं आपको क्या बुलाऊं? चाची या अक्का”। इस पर अभिनेत्री अनासुया भारद्वाज ने जवाब देते हुए कहा, “कुछ नहीं। आप मुझे इतनी अच्छी तरह से नहीं जानते ही नहीं कि मुझे बुला भी सकें .. इन नामों को संबोधित करने से केवल आपकी परवरिश पर संदेह होगा क्योंकि इसे एज शेमिंग कहा जाता है।” अनासुया भारद्वाज से पहले भी कई सेलेब्स एज शेमिंग और बॉडी शेमिंग के शिकार हो चुके हैं, हालांकि उन्होंने ट्रोलर्स को मजेदार जवाब देते हुए ट्रोलर्स की बोलती बंद करवा दी थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन


जब ऐश्वर्या राय बच्चन गर्भवती थीं, तब उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया था। इस पर उनके पति अभिषेक बच्चन ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए कहा था, “हां, वह एक पब्लिक फिगर हैं, लेकिन लोग भूल जाते हैं कि वह भी एक महिला है और अब एक मां है। आप सभी को अपनी सीमा में रहना चाहिए। मैं कभी भी किसी भी महिला के लिए इस तरह से बात नहीं करता और जाहिर तौर पर किसी और को भी उसके बारे में इस तरह से बात करना शोभा नहीं देता।”

नेहा धूपिया


अभिनेत्री नेहा धूपिया अपने पोस्ट पर आईं प्रतिक्रियाओं से प्रभावित नहीं होती हैं। हालांकि उनका कहना है कि, “मैं बॉडी शेमिंग और एज शेमिंक को एक बड़ी समस्या के रूप में देखती और इसके खिलाफ मुखड़ रहती हूं। न सिर्फ सेलेब्स के लिए, बल्कि हर किसी के लिए फैट-शेमिंग को बंद करना चाहिए।

विद्या बालन


अभिनेत्री को अपने पूरे जीवन में बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा है। इस पर उन्होंने एक बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, “मुझे जीवन भर हार्मोनल समस्याएं रही हैं। यह शायद मेरे शरीर के लिए लिए गए मेरे निर्णयों की वजह से हो। जब मैं छोटी थी, तो लोग मुझसे कहते थे, ‘तुम्हारा चेहरा इतना सुंदर है, तुम अपना वजन कम क्यों नहीं करती?

करीना कपूर खान

अभिनेता अरबाज खान के चैट शो में अभिनेत्री करीना कपूर ने फॉर्मेट के हिसाब से अपने चंद सोशल मीडिया पोस्ट के कमेंट पढ़े थे। अभिनेत्री के एक पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा था, “उम्र के मुताबिक कपड़े पहना करो”। वहीं अन्य यूजर ने उन्हें आंटी तक कह दिया था। इस पर करीना कहती हैं कि कुछ लोग सेलेब्स के साथ अच्छा बर्ताव नहीं करते हैं। एक मशहूर चेहरा होने की वजह से हमारी फीलिंग्स की कोई परवाह नहीं करता और हमें मजबूरन ये सब सहना पड़ता है।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *