Breaking News

अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से किया सम्मानित, बोले- यह पुरस्कार मिलना घर बैठने का संकेत तो नहीं!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन को रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया। इस दौरान अमिताभ की पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन मौजूद थे। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के सभी विजेता भी उपस्थित रहे। पुरस्कार विजेताओं के सम्मान में राष्ट्रपति ने हाई-टी मेजबानी की।

इस मौके पर बच्चन ने अपने भाषण में कहा था, ‘‘भगवान मेरे प्रति दयालु रहे हैं, मेरे माता-पिता का आशीर्वाद मेरे साथ है, उद्योग के फिल्मकारों, निर्माताओं और सह कलाकारों का सहयोग मेरे साथ रहा है। मैं भारतीय दर्शकों के प्रेम और उनसे लगातार मिलने वाले प्रोत्साहन के लिए कृतज्ञ हूं। उनकी वजह से मैं यहां खड़ा हूं। मैं अत्यंत विनम्रता एवं कृतज्ञता के साथ यह पुरस्कार स्वीकार करता हूं।

बता दे की अवॉर्ड लेने के बाद अमिताभ ने मजाक में एक सवाल किया कि कहीं यह पुरस्कार मिलना इस बात का संकेत तो नहीं कि मैं अब घर बैठकर आराम करूं? इस बात पर राष्ट्रपति भवन में मौजूद सभी लोग हंसने लगे। उन्होंने कहा कि अभी बहुत सारा काम है जिसे खत्म करना बाकी है। आगे भी कुछ ऐसी संभावनाएं बन रही हैं जहां मुझे कुछ काम करने का मौका मिलेगा। वह केवल इस पर कुछ स्पष्टीकरण चाहते हैं।

बता दे की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अभिनेता अमिताभ बच्चन को रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक विशेष समारोह में सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया है। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के अंतर्गत दस लाख रुपये नकद, स्वर्ण कमल पदक और एक शॉल प्रदान की जाती है।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *