2 सप्ताह के भीतर ही दुनिया को अलविदा कह गई बॉलीवुड के ‘मां-बेटे’ की जोड़ी लता मंगेशकर- बप्पी लहरी!

दोस्तों कुछ स्वरकोकिला लता मंगेशकर के निधन को दो सप्ताह भी पूरे नहीं हुए था कि भारत में डिस्को म्यूजिक को नई पहचान देने वाले महान गायक और कंपोजर बप्पी लहरी दुनिया को अलविदा कह गए। 69 साल की उम्र में उन्होंने बुधवार को मुंबई स्थित क्रिटीकेयर अस्पताल में अंतिम सांस ली। दुखद है कि इतने कम समय में देश ने संगीत क्षेत्र की दिग्गज ‘मां-बेटे’ की जोड़ी को खो दिया।


दिवंगत स्वरकोकिला को बप्पी दा का बड़ा सपोर्ट सिस्टम माना जाता था। लता मंगेशकर ने ही बंगाली फिल्म ‘दादू’ में उनके पहले कंपोजिशन को आवाज दी थी। आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन की ‘जख्मी’ लहरी का पहला बॉलिवुड हिट साबित हुआ। इसी फिल्म में स्वरकोकिला ने भी ‘अभी-अभी थी दुश्मनी’ और ‘आओ तुझे चांद पे लो जाऊं’ गाया था। दोनों ही गाने बड़े हिट साबित हुए थे।

6 फरवरी को लता मंगेशकर का मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के चलते निधन हो गया था। दिग्गज गायिका के निधन से दुखी बप्पी दा ने इंस्टग्राम हैंडल पर एक पुरानी और बेहद खास तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने ‘मां’ लिखा था। भारत रत्न लता मंगेशकर को कोविड और निमोनिया के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सोने के शौकीन बप्पी दा ने बीते साल नवंबर में ही अपना 69वां जन्मदिन मनाया था। उस दौरान कंपोजर को बधाई देने वालों की सूची में लता दी का नाम भी शामिल था। उन्होंने भी एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा कर बप्पी दा को शुभकामनाएं दी थी। उन्होंने लिखा था, ‘हैप्पी बर्थडे बप्पी। ईश्वर तुम्हें हमेशा स्वस्थ और खुश रखे।’

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *