Monday, August 8, 2022
HomeHindi25 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया इस अभिनेत्री...

25 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया इस अभिनेत्री ने, 7 साल बाद भी नहीं अनसुलझी है उनकी मौ’त की गुत्थी!

दोस्तों बॉलीवुड जगत में बड़े बड़े सितारों के साथ फिल्म में नज़र आ चुकी अभिनेत्री जिया खान आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका अभिनय लोग के दिलो में आज भी ज़िंदा है और हमेशा रहेगा, बता दे की आज अभिनेत्री जिया खान का जन्मदिन है। जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 को न्यू यॉर्क में था। महज 25 साल की उम्र में उन्होंने 3 जून 2013 को दुनिया को अलविदा कह दिया था।

रामगोपाल वर्मा की ही फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ ‘निशब्द’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी।  अपनी पहली निशब्द में जिया खान ने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया। फिल्म का विरोध हुआ तो जिया का नाम उछला और लोग उन्हें पहली फिल्म से जानने लगे। इसके बाद आमिर खान के साथ गजनी और हाउसफुल में उन्होंने अक्षय कुमार के अपोजिट किरदार निभाया। इतने बड़े कलाकारों के साथ काम करना सपना होता है लेकिन जिया के सपने तो हर दिन पूरे हो रहे थे। इन फिल्मों के बाद अचानक खबर आई कि जिया ने आत्मह’त्या कर ली है।

बता दे की आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली ने जिया खान के साथ रिश्ते में थे। रिश्ता खुलेआम था। घरवालों को भी खबर थी जिया की मां राबिया इस रिश्ते से कुछ खास खुश नहीं थीं। लेकिन बेटी की खुशी के आगे राबिया ने कुछ न कहा। बस कुछ दिन बाद इस रिश्ते में गांठ पड़ना शुरू हो गई। और फिर 3 जून को 2013 को जिया खान का श’व उनके घर पर फां’सी के फं’दे से लटका पाया गया।


सिर्फ 25 साल की जिया ने मौ’त को गले लगा लिया था। मरने से पहले जिया ने आखिरी बार सूरज से बात की थी। जिया की मौ’त के बाद मीडिया में जिया का सु’साइड नोट काफी चर्चा में रहा था, जिसके आधार पर पुलिस ने सूरज को गिर’फ्तार किया और 23 दिन तक जेल में रहने के बाद सूरज को जमानत मिली। सूरज को उनकी मौ’त की वजह बताया गया लेकिन सात साल बीत गए लेकिन मौ’त की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments