Breaking News

इरफान खान सहित बॉलीवुड के इन 10 सितारों को टीवी से मिली पहचान, आज है बॉलीवुड के पॉपुलर सितारे!

दोस्तों बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय से लोगो के दिलो में छाप छोड़ने वाले अभिनेता इरफान खान ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इरफान खान आज यानी 7 जनवरी को अपना 53वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं। इरफान का जन्म 1967 में जयपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था। अभिनेता इरफान एक मंझे हुए अभिनेता हैं, उनकी दमदार एक्टिंग और शानदार डायलॉग डिलिवरी को उनके फैंस याद करते हैं। अपने शानदार अभिनय के चलते उनको कई अवार्ड भी मिल चुके है।


बता दे की इरफान को टीवी सीरियल्स से पहचान मिली जिसके बाद उनका बॉलीवुड का सफर आसान हो गया। हालांकि इरफान ने टीवी में आने से पहले कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने टेलीविजन का रुख किया। ‘चाणक्य’, ‘भारत की खोज’, ‘सारा जहां हमारा’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘चंद्रकांता’ जैसे सीरियल्स ने इरफान खान ने लोगो के बीच अपनी पहचान बनाई। बता दे की इरफ़ान खान अलावा कई सितारे है जिन्होंने अपना करियर टीवी से शुरू किया और आज बॉलीवुड फिल्मो में नाम कमा रहे है। आज आपको 10 ऐसे ही सितारों के बारे में बता रहे है।
पंकज कपूर

पंकज कपूर ने भी टीवी के बाद बॉलीवुड में कदम रखा। ऑफिस ऑफिस के मुसद्दीलाल किरदार ने पंकज को हिट कर दिया था। इसके बाद पंकज कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। पंकज कपूर ने बॉलीवुड में खास पहचान बनाई। इस इन फिल्मों में ‘गांधी’, ‘जाने भी दो यारों’, ‘खंडर’, ‘खामोश’, ‘मुसाफिर’, ‘मकबूल’ जैसी कई फिल्में हैं।
 
शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने भी करियर की शुरुआत टीवी से की थी। शाहरुख ने पहली बार ‘फौजी’ सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस सीरियल का निर्देशन कर्नल राज कपूर ने ही किया था। इसके बाद सर्कस और दिल दरिया में नजर आए। इसके बाद किंग खान ने ‘दीवाना’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म के बाद किंग खान ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शाहरुख को आज सिनेमाजगत का बादशाह कहा जाता है।
विद्या बालन

बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री विद्या बालन ने साल 1995 में ‘हम पांच’ सीरियल ने अपने करियर की शुरुआत की थी। यह सीरियल सुपरहिट हुआ था। ‘हम पांच’ सीरियल में विद्या बालन को पहचानना भी मुश्किल है। अब उनके लुक में काफी बदलाव आ गया है। विद्या बालन की पहली बॉलीवुड फिल्म ‘परिनीता’ थी जो कि साल 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद विद्या ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
राजीव खंडेलवाल

एकता कपूर के सीरियल ‘कही तो होगा’ ने राजीव खंडेलवाल को शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया था। इसके बाद लेफ्ट राइट लेफ्ट और टाइम बॉम्ब जैसी कई सीरियल्स में राजीव नजर आए। इसके बाद राजीव ने बॉलीवुड में कई फिल्में की लेकिन कोई भी फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई। राजीव हाल ही में एक वेब सीरीज में नजर आए थे। इस वेब सीरीज का नाम ‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’ था। इसमें राजीव के साथ दिव्यांका त्रिपाठी थीं।
आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड में अपने अभिनय सेल लोगो को अपना दीवाना बनाने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना ने भी टीवी से शुरुआत की है। आयुष्मान ने साल 2002 में ‘पापस्टार्स’ रियलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था। इसके बाद ‘रोडीज 2’ शो जीता और बतौर आरजे भी काम किया। आयुष्मान ने ‘विक्की डोनर’ फिल्म से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। आयुष्मान ने बेहतरीन अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई।
आर माधवन 

टीवी में नाम कमाने के बाद माधवन ने बॉलीवुड में कदम रखा। आर माधवन ने बनेगी अपनी बात, घर जमाई और सी हॉक्स जैसे कई सीरियल किए। टीवी के बाद माधवन ने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री। हालांकि माधवन को पहचान ‘रहना है तेरे दिल में’ फिल्म से मिली। इसके बाद माधवन ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
प्राची देसाई

कसम से सीरियल ने प्राची देसाई की टेलीविजन की दुनिया में खास पहचान बना दी थी। इसके बाद प्राची ने बॉलीवुड में एंट्री की। प्राची की पहली फिल्म रॉक ऑन थी। फिल्म तो हिट रही और प्राची भी लाइमलाइट में आई। इसके बाद लाइफ पार्टनर, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, तेरी मेरी कहानी, बोल बच्चन जैसी कई फिल्में की लेकिन प्राची टीवी जैसी जगह नहीं बना पाई।
सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने टीवी से बॉलीवुड में कदम कदम रखा और पॉपुलर हो गए। सुशांत का पहला सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ था। इसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ में नजर आए। ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल हिट रहा। इसके बाद रियलिटी शो किए। साल 2013 में सुशांत ने ‘काए पो चे’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की। सुशांत ने अब तक कई फिल्में की लेकिन कुछ ही फिल्में हिट रही।
मौनी रॉय 

बता दे की बॉलीवुड फिल्मो में नज़र आ चुकी अभिनेत्री मौनी रॉय ने अपने करियर की शुरुआत टीवी के सुपरहिट सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से की थी। इस सीरियल के बाद मौनी ने ‘कहो ना यार है’, ‘कस्तूरी’, ‘जरा नच के दिखा’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘दो सहेलियां’, ‘देवों के देव..महादेव’ और ‘नागिन’ सीरियल शामिल है। मौनी रॉय ने ‘गोल्ड’ फिल्म से बॉलीवुड फिल्मो में एंट्री की थी।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *