Breaking News

फिल्मो में खुखार दरिंदा बनकर लोगो में दहशत फैला देता था ये अभिनेता , अब गुमनामी की जिंदगी जी रहा रामसे बंधुओं का ‘दरिंदा’

दोस्तों 80 के दशक में एक नाम हॉरर फिल्मों के लिए मशहूर हुआ। ये नाम था रामसे ब्रदर्स का। एक समय एक्शन और रोमांटिक फिल्मों का बोलबाला था। बता दे की रामसे बंधुओ ने रोमेंटिक फिल्मो में बाद हॉरर फिल्मे बनाना शुरू कर दिया था जो उस समय की काफी डरावनी फिल्मे हुआ करती थी। रामसे बंधुओं की फिल्मों में ‘दरिंदे’ हमेशा फिल्म का सबसे शानदार किरदार रहे।

बता दे की रामसे ब्रदर्स की फिल्मों में हॉरर के साथ-साथ होता था बिकिनी और नाइटी पहनने वाली अभिनेत्रिया नज़र आया करती थी जिसकी वजह से दर्शक को इनकी फिल्मो का इंतज़ार रहता था साथ ही नकी फिल्मों में एक बात कॉमन होती थी वो थी दरिंदा। रामसे बंधुओं की तीन फिल्मों में अनिरुद्ध अग्रवाल ने दरिंदे का किरदार निभाया था । रामसे बंधुओं के लिए इस दरिंदे के किरदार के लिए अनिरुद्ध अग्रवाल से बेहतर कोई नहीं था।

बता दे की अनिरुद्ध अग्रवाल ने बेशक रामसे बंधुओं की सिर्फ तीन फिल्मों में काम किया और उनमें से दो में दरिंदे का किरदार निभाया लेकिन उनके द्वारा निभाया गया किरदार अमर है। एक दिसंबर को अनिरुद्ध का जन्मदिन है। जब भी हिंदी फिल्मों के सबसे खतरनाक दरिंदे की बात होगी सामरी उर्फ अनिरुद्ध अग्रवाल का नाम पहले आएगा। लंबी कद काठी का वो खूंखार दरिंदा जिसे फिल्मों में ज्यादा मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती थी। ये वही दरिंदा था जिसने उन पुराने सिंगल स्क्रीन थियेटरों में दर्शकों की चीखें निकाल देता था

बता दे की 1949 में जन्मे अनिरुद्ध देहरादून के एक सामान्य परिवार में पले बढ़े। साल 1974 में उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन पूरा किया और नौकरी करने लग गए। लेकिन उनका मन एक्टिंग करने को बेताब रहता था। खबरों की माने तो रामसे  बंधुओ ने अनिरुद्ध को फिल्म ऑफर करने के बाद उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी और फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया था।

रामसे बंधुओं के साथ अनिरुद्ध ने एक के बाद एक दो-तीन फिल्में कीं। पुराना मंदिर सुपरहिट हो गई लोग सामरी से खौफ खाने लगे। इसके बाद अग्रवाल 1990 में रामसे की फिल्म बंद दरवाजा में दिखे। इस फिल्म ने भी जबरदस्त कमाई की। लेकिन इसके बाद कुछ खास ऑफर न मिलता देख अनिरुद्ध फिर इंजीनियरिंग पेशे में चले गए। लेकिन बीच-बीच में उन्हें कई हॉरर टीवी शोज में देखा गया। अनिरुद्ध आखिरी बार 2010 में रिलीज हुई प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विल्सन लुईस की हॉरर फिल्म ‘मल्लिका’ में नजर आए थे। साथ ही अनिरुद्ध ने साल 1994 द  जंगल बुक  और साल 1998 में सच अ  लॉन्ग जर्नी जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

About Himanshu

Check Also

जानिए आखिर कैसे चलता है रेखा का घर, न कोई ऐड, न कोई फिल्म, फिर भी जीती है लक्जरी लाइफ!

दोस्तों अपने ज़माने की पॉपुलर खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की खूबसूरती काम नहीं हुई। खूबसूरती …

Leave a Reply

Your email address will not be published.