Breaking News

धीरूभाई अम्बानी की बेटी ने की थी लव मैरिज,ससुराल में हुई परेशान तो पिता ने कहा खुद सभालों!

दोस्तों भारत के सबसे बड़े व्यापारी में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की विरासत उनके दोनों बेटे मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी द्वारा आगे बढ़ाई जा रही है। लोगों को ये बात भी नहीं पता है कि, मुकेश अंबानी की दो सगी बहनें भी हैं। उनकी इन बहनों का नाम नीना और दीप्ति है। दीप्ति धीरूभाई अम्बानी की सबसे छोटी बेटी हैं।उन्होंने अपने भाई मुकेश अंबानी के दोस्त से लव मैरिज की है.दीप्ति अंबानी के पति का नाम राज सालगांवकर है। राज सालगांवकर मूल रूप से गोवा शहर में रहते है।

दीप्ति अंबानी भी शादी के बाद पति के साथ गोवा में ही रहती है। आपको बता दें कि दीप्ति और राज़ की शादी वर्ष 1983 में हुई थी। अपनी शादी के बाद मुंबई से गोवा शिफ्ट हो गई थीं। दीप्ति के लिए गोवा में सेटल होना काफी मुश्किल भरा रहा था। जब दीप्ति शादी करने के बाद पहली बार जब ससुराल गईं तो उन्हें अपनी सास समेत परिवार के कई लोगों से बात करने में भी काफी परेशानी होती थी। क्योंकि उन लोगों को कोंकणी के सिवा कोई और भाषा नहीं आती थी और दीप्ति को कोंकणी जरा भी नहीं आती थी। वहीं दूसरी तरफ मुंबई के बाद गोवा के सुनसान जगह और शांत ससुराल में दीप्ति का मन बिलकुल नहीं लगता था।

ऐसे में वह एक बार गुस्से में आकर अपने पिता से शिकायत कर बैठी की ये कहाँ आ गई मैं। यहां तो पूरी तरह से सन्नाटा है। किसी तरह की कोई मस्ती भी नहीं होती है। मुझे यहाँ बहुत खराब लग रहा है दीप्ति के इतना कहने पर उनके पिता धीरूभाई ने उन्हें समझाया कि तुम जिस चीज की कमी महसूस कर रही हो उसे वहां बनाओ।जिससे तुम्हे कोई परेशानी नहीं होगी।

फिर देखते ही देखते दीप्ति गोवा के रंग में रंग गईं और बहुत खुश रहने लगी। अब वह कोंकणी बोलना भी जानती हैं और गोवा की लाइफस्टाइल खुश होकर भी जीती हैं। दीप्ति के पति वी. एम. सलगावकर ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक हैं, जो अयस्क खनन, लौह अयस्क के निर्यात, रियल एस्टेट और स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े हुई है और दीप्ति और राज का अफेयर पांच साल तक चला और इस साल 1983 में दोनों परिवारों की सहमति से दीप्ति और राज ने एक दूसरे से शादी कर ली। दोनों की जोड़ी भी जबरदस्त थी।

दीप्ति के पति राज सलगावकर बहुत पढ़े लिखे है। उन्होंने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है साथ ही अमेरिका की पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से फाइनेंस में एमबीए भी किया है। दीप्ति और राज सलगावकर दो बच्चों के पिता हैं, जिनका नाम इशिता सलगावकर और विक्रम सलगावकर है और उनकी बेटी की इशिता सलगावकर की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई से हुई है। दीप्ति लाइम लाइट से भी काफी दूर रहती है और दीप्ती अम्बानी के पिता धीरूभाई अम्बानी और राज सलगावकर के पिता भी अच्छे दोस्त हुआ करते थे।

 

About Himanshu

Check Also

जानिए आखिर कैसे चलता है रेखा का घर, न कोई ऐड, न कोई फिल्म, फिर भी जीती है लक्जरी लाइफ!

दोस्तों अपने ज़माने की पॉपुलर खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की खूबसूरती काम नहीं हुई। खूबसूरती …

Leave a Reply

Your email address will not be published.