बॉलीवुड फिल्म जगत के 5 सितारे जो अपने रोल में जान भरने के लिए गए हैं किसी भी हद तक जा सकते हैं -जाने किसने किस मूवी में किया था रोल!

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता आर माधवन की मोस्ट अवेटिड फिल्म ‘रॉकेट्रीः द नांबी इफेक्ट’ रिलीज से पहले ही धमाल मचा रही है। इस फिल्म से माधवन बतौर निर्देशन अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी यह फिल्म चर्चा का विषय बन गई है। कान फिल्म फेस्टिवल में रॉकेट्री के प्रीमियर के बाद इसे स्टैंडिंग ओवेशन मिला। विदेश में इस तरह का सम्मान किसी भी फिल्म के लिए बड़ी बात है।

आर माधवन

माधवन इस फिल्म में डायरेक्शन के साथ इसरो वैज्ञानिक नांबी नारायण की भूमिका निभाते नजर आने वाले हैं। फिल्म में दर्शक उनके किरदार को 27 से 70 साल तक का सफर तय करते देखेंगे। ‘रॉकेट्रीः द नांबी इफेक्ट’ के लिए माधवन ने जमकर मेहनत की है जो ट्रेलर में साफ झलकता है, लोग उनके जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन की खूब तारीफ कर रहे हैं। यह पहला मौका नहीं जब किसी एक्टर ने फिल्म के लिए ट्रांसफॉर्मेशन किया है। माधवन से पहले भी कई कलाकार फिल्मों के लिए इस तरह अपने शरीर में बदलाव ला चुके हैं। आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं

सरबजीत (रणदीप हुड्डा)

फिल्म ‘सरबजीत’ रणदीप हुड्डा के लिए बहुत ही खास फिल्म है। इस प्रोजेक्ट के लिए उन्होंने खूब पसीना बहाया था। फिल्म में उनके ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो गया था। सरबजीत के लिए एक्टर ने हैरतअंगेज तरीके से 28 दिनों में 18 किलो वजन कम किया था। इसमें उनकी मदद डॉ. अंजलि हुड्डा ने की थी। अंजलि एक न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट और रणदीप की बहन हैं।

भाग मिल्खा भाग (फरहान अख्तर)

फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ फरहान अख्तर के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है। यह एक बायोपिक थी, जो महान धावक मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित थी। इस प्रोजेक्ट के लिए फरहान ने अपनी बॉडी में जबरदस्त बदलाव किए थे। इस फिल्म में वह हूबहू मिल्खा सिंह लगे थे। राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही थी। फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था।

दंगल (आमिर खान)

दंगल’ आमिर खान की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। महाबीर सिंह फोगाट के जीवन पर बनी यह फिल्म देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी धूम मचा चुकी है। इस फिल्म के लिए आमिर खान ने अपने शरीर को पूरी तरह से बदल दिया था। आमिर फिल्म के एक भाग में बिलकुल फिट पहलवान नजर आए थे। वहीं, दूसरे भाग में वह बढ़े हुए वजन के साथ दिखे थे। इस फिल्म से जुड़ा उनका एक ट्रांसफॉर्मेशन वीडियो भी सामने आया था जो काफी वायरल हुआ था।

द डर्टी पिक्चर (विद्या बालन)

‘द डर्टी पिक्चर’ में विद्या बालन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म सिल्क स्मिता की बायोपिक थी, इस किरदार को विद्या ने बखूबी निभाया था। इस कैरेक्टर में जान फूंकने के लिए उन्होंने जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया था। फिल्म में उनके लुक और एक्टिंग को दर्शकों ने खूब पसंद किया। मिलन लूथरिया के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा बिजनेस किया था।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *