Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiनट्टू काका से ले कर दिव्या भारती तक, अंतिम संस्कार से पहले...

नट्टू काका से ले कर दिव्या भारती तक, अंतिम संस्कार से पहले इनका करवाया गया था मेकअप!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में नट्टू काका का लोकप्रिय किरदार निभाने वाली एक्टर घनश्याम नायक इस दुनिया को अलविदा कह कर जा चुके हैं। 77 साल की उम्र में घनश्याम नायक का निधन हो गया। आपको बता दें कि घनश्याम नायक कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। जिसके चलते सोमवार को दुनिया छोड़कर चले गए। उनके निधन से फैंस काफी दुखी और सोशल मीडिया पर लोग अपने अपने तरीके से दुख व्यक्त कर रहे हैं। बता दें कि घनश्याम नायक ने टेलीविजन के कई धारावाहिकों में काम किया है। इसके साथ ही बहुत सी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। घनश्याम नायक को वी धारावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में नटवरलाल प्रभाशंकर उर्फ नट्टू काका की भूमिका के लिए जाना जाता है।

घनश्याम नायक की आखिरी इच्छा थी कि वह मेकअप के साथ मरना चाहते थे इसका मतलब यह है कि वह काम करते करते इस दुनिया से जाना चाहते। उनके दोस्त अभिलाष ने उनकी आखिरी इच्छा को लेकर खुलासा किया है। बता दें कि नट्टू काका को अभिनय से बहुत ज्यादा लगाव था और वह चाहते थे कि वह अपनी अंतिम सांस तक अभिनय करें। नट्टू काका गले के कैंसर से जूझ रहे थे, जिसकी वजह से उनका यह अरमान पूरा ना हो सका, परंतु जब नट्टू काका आखिरी सफर पर निकले तो कुछ ऐसे निकले मानो जैसे आखिरी शॉट देने जा रहे हों। नट्टू काका की आखिरी ख्वाहिश पूरी हो गई, जी हाँ, उनकी आखिरी इच्छा यही रही थी कि वह मेकअप के साथ इस दुनिया को छोड़कर जाएं यानी कि वह काम करते-करते इस दुनिया को अलविदा कहना चाहते थे।

श्रीदेवी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी को भी अंतिम संस्कार से पहले दुल्हन की तरह सजाया गया था। श्रीदेवी का दुल्हन की तरह पूरा मेकअप किया गया था। आपको बता दें कि श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जब दुबई से मुंबई लाया गया, तब अंतिम सफर पर निकलने से पहले उनको दुल्हन का रूप दिया गया था। श्रीदेवी के मृत शरीर का मेकअप रानी मुखर्जी के मेकअप मैन राजेश पाटिल के द्वारा किया गया था क्योंकि राजेश पाटिल का काम श्रीदेवी को बहुत पसंद था। बता दें कि दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की देवरानी सुनीता कपूर और रानी मुखर्जी उनके लिए “लाल कांजीवरम” की साड़ी लेकर आई थीं। श्रीदेवी को उनके पसंदीदा गहनों से सजाया गया था। माथे पर लाल सिंदूर और बिंदिया लगाया गया और श्रीदेवी अपनी अंतिम यात्रा पर सज-धज कर निकली थीं।

दिव्या भारती

भारतीय फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती एक ऐसी अदाकारा थीं, जिन्होंने बेहद कम समय में इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया था परंतु यह बहुत ही जल्द इस दुनिया को अलविदा कह कर चली गईं। बता दें कि दिव्या भारती ने अपनी शादी सबसे छुपा कर रखी हुई थी परंतु जब उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा तो वह अपनी अंतिम यात्रा पर दुल्हन की तरह गई थीं। भले ही दिव्या भारती की मृत्यु ऊंचाई से गिरने के बाद हुई थी, जिसके कारण उनके सिर पर गहरी चोट लगी थी लेकिन उनके चेहरे पर दुल्हन की तरह मेकअप किया गया था। दिव्या भारती को सुहागन की तरह सोने के गहनों और लाल चुनरी से सजाया गया था। दिव्या भारती सज-धजकर अपने आखिरी सफर पर गई थीं।

स्मिता पाटिल

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रहीं स्मिता पाटिल की भी आखिरी इच्छा यही थी कि जब वह इस दुनिया को अलविदा कहें तो सुहागिन की तरह परलोकवासी बनें। स्मिता पाटिल के मेकअप मैन दीपक सावंत के अनुसार, स्मिता अक्सर अपनी मां से कहा करती थीं कि जब भी मरूंगी, मुझे सुहागन बनाकर भेजना। आपको बता दें कि स्मिता पाटिल ने अपने बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के बाद 13 दिसंबर 1986 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। उस समय के दौरान स्मिता पाटिल की मां ने उनके मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत को फेवरेट मेकअप किट थामते हुए यह कहा था कि स्मिता को वह दुल्हन की तरह सजाएं। दीपक सावंत ने अपने कांपते हुए हाथों से स्मिता पाटिल को दुल्हन की तरह सजाकर तैयार किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments