Tuesday, June 28, 2022
HomeHindiसाल 2011 में ही बन गई थी खतरनाक कोरोना वायरस पर फिल्म,...

साल 2011 में ही बन गई थी खतरनाक कोरोना वायरस पर फिल्म, फिल्म में बताया गया कैसे फैली ये बीमारी!

दोस्तों चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना खौफ पैदा कर दिया है। चीन में अब तक 42,708 मामले सामने आ चुके हैं। वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा अब 5000 से ज्यादा हो चूका है। इस वायरस ने अब धीरे-धीरे भारत में भी अपने पैर पसार रहा है जिस वजह से दिल्ली सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फिल्म का सीन काफी वायरल हो रहा है। इस सीन वायरल होने की पीछे की वजह है इस फिल्म का विषय है।  फिल्म में एक खतरनाक वायरस के फैलने की कहानी दिखाई गई है। साल 2011 में आईं स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म ‘कंटेजियन’ वीडियो सोशल मीडिया काफी वायरल हो रहा है।

आपको जानकार हैरानी होगी की फिल्म में हूबहू वही दिखाया गया था जो इस समय पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। फिल्म में कोरोना जैसा ही एक वायरस दिखाया गया था जिसके चलते कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं। सिर्फ यही नहीं फिल्म में दिखाया गया है कि ये वायरस के फैलने का कारण सूअर और चमाकादड़ का मीट है।

कुछ रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि कोरोना वायरस भी चमगादड़ के चलते फैला है। फिल्म की ये समानताएं इसे 9 साल बाद इतना पॉपुलर बन रहा ही हैं। फिल्म में एक शेफ दिखाया गया है। शेफ संक्रमित मास को हाथ लगा लेता है लेकिन लापरवाही करते हुए वो अपने हाथ नहीं धोता। इसके चलते उसके हाथों के माध्यम से वायरस ग्वेनेथ पाल्ट्रो के किरदार तक पहुंच जाता है।


यही से ये वायरस फैलना शुरू होता है और एक महामारी का रूप ले लेता है। फिल्म में ग्वेनिथ पल्ट्रो, मारिऑन कोटिलार्ड, ब्रेयान क्रेन्सटन, मैट डेमन, लॉरेन्स फिशबर्न, जूड लॉ, केट विंसलेट और जेनिफर ने एक्टिंग की है। कोरोना फैलने के बाद ‘Contagion’ ट्रेंड करने लगी और देखते ही देखते पूरी दुनिया में ‘मोस्ट डिमांड फिल्म’ बन गई। कई इसे एमजॉन प्राइम पर देखने की कोशिश कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments