Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiमुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं ये पांच अभिनेत्रियां, असली नाम आपको...

मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं ये पांच अभिनेत्रियां, असली नाम आपको कर देंगे हैरान!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई सितारे है जो फिल्म जगत में आने के बाद अपने नाम के कारण फेमस हुए है जबकि उनका असली नाम कुछ और ही है इन सितारों में कई अभिनेत्रियां भी शामिल है जिन्होंने फिल्म दुनिया में आ कर अपना नाम बदल लिया। बॉलीवुड की अभिनेत्रियां हैं जो अपने दूसरे नाम की वजह से मशहूर हुईं। इनमे से कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी है जिनका नाम उनके धर्म से बिलकुल अलग रखा गया और वे अपने इस नाम से फेमस हुई। साथ ही कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिनका नाम हिंदू परिवार जैसा लगता है लेकिन असल में वह मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिनका नाम तो हिन्दू धर्म के अनुसार है लेकिन वे है असल में मुस्लिम धर्म की। आईये जानते है इन अभिनेत्रियों के बारे में!
मान्यता दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त है। मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है।  बताया जाता है कि मान्यता ने फिल्में में आने के लिए दिलनवाज शेख नाम बदलकर मान्यता रख लिया था। वह फिल्म ‘गंगाजल’ में आइटम नंबर करके मशहूर हुई थीं।
रीना रॉय

अपने ज़माने की पॉपुलर अभिनेत्री रीना रॉय भी एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं। रीना रॉय का असली नाम सायरा अली है। उन्होंने साल 1972 में फिल्म ‘जरूरत’ से बॉलीवुड में एंट्री की। बॉलीवुड में कदम रखते के साथ ही सायरा अली ने नाम बदलकर रीना रॉय रख लिया।
मधुबाला

60, 70 के दशक में अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था। बॉलीवुड में आते ही उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला कर लिया था। मधुबाला को असली पहचान साल 1947 में आई फिल्म ‘नीलकमल’ से मिली थी। मधुबाला उर्फ मुमताज बेगम दिल्ली की एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखती थीं।
तब्बू

बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा रहीं तब्बू भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका असली नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है। तब्बू ने साल 1985 में फिल्म ‘हम नौजवान’से बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी।
आलिया भट्ट

बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता महेश भट्ट की बेटी अभिनेत्री आलिया भट्ट के बारे एक राज उनके फैंस भी नहीं जानते होंगे। आलिया भट्ट भले ही नाम से हिंदू लगती हों, लेकिन वह मूल रुप के एक मुस्लिम खानदान से ताल्लुक रखती हैं। आलिया भट्ट के दादी जी का नाम शिरीन मोहम्मद अली था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments