Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiये है शहीद विक्रम बत्रा का रियल लाइफ प्यार डिम्पल चीमा, जो...

ये है शहीद विक्रम बत्रा का रियल लाइफ प्यार डिम्पल चीमा, जो आज भी गर्व से विक्रम बत्रा की विधवा बन जी रही है!

कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की लाइफ पर बेस्ड फिल्म ‘शेरशाह’ फैंस को बेहद पसंद आ रही है, जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने लीड रोल निभाया है। फिल्म दिखाती है कि कैसे कप्तान ने अपनी आखिरी सांस तक पोइंट 4875 हासिल करने के लिए संघर्ष किया। इस फिल्म में कारगिल युद्ध के साथ-साथ कैप्टन विक्रम बत्रा की प्रेम कहानी को भी दिखाया गया है।

फिल्म की तरह ही, बत्रा और डिंपल चीमा अपने कॉलेज के दिनों में चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी में मिले थे। डिंपल के परिवार को उनके रिश्ता मंजूर नहीं था। इसके बावजूद दोनों को प्यार हो गया और उन्होंने एक-दूसरे के साथ रहने का वादा किया। एक बार मनसा देवी मंदिर में परिक्रमा करते हुए बत्रा ने डिंपल का दुपट्टा पकड़ रखा था। उनके अनुसार यह उनकी शादी थी। उसने डिंपल के माथे पर सिंदूर भी लगाया था।

बता दे की कारगिल युद्ध समाप्त होने के बाद दोनों शादी करने का इंतजार कर रहे थे। कैप्टन विक्रम बत्रा 1999 में राष्ट्र के लिए लड़ते हुए शहीद हो गए। डिंपल चीमा ने कभी किसी से शादी नहीं की और विक्रम बत्रा की विधवा रहने का फैसला किया। साल 2017 में एक इंटरव्यू में डिंपल ने कहा था, ‘पिछले 17 सालों में एक भी दिन ऐसा नहीं हुआ जब मैंने खुद को उससे अलग महसूस किया हो। ऐसा लगता है जैसे वो किसी पोस्टिंग पर दूर हैं।

जब लोग विक्रम की उपलब्धियों के बारे में बात करते हैं तो मुझे बहुत गर्व होता है लेकिन इसके साथ ही मेरे दिल के कोने में कुछ अफ़सोस है। कि उन्हें यहां होना चाहिए था, अपनी वीरतापूर्ण कहानियां सुनना चाहिए था, कि आप कैसे आज के युवाओं के लिए प्रेरणा हैं। मैं अपने दिल में जानती हूं कि हम फिर से मिलने जा रहे हैं, बस समय की बात है’। फिल्म में डिंपल का किरदार निभाने वाली कियारा आडवाणी ने ‘शेरशाह’ की शूटिंग शुरू करने से पहले उनसे मुलाकात की थी। कियारा ने कहा कि – ‘डिंपल उनके लिए प्रेरणा हैं. मेरे दिल में उनके लिए एक खास स्थान रहेगा’। आपको बता दें कि डिंपल एक स्कूल शिक्षिका हैं और आज तक, वो गर्व से कहती है कि वो कैप्टन विक्रम बत्रा से प्यार करती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments