Friday, July 1, 2022
HomeHindiबॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के अलावा इन सितारों की अधूरी फिल्मो को...

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के अलावा इन सितारों की अधूरी फिल्मो को भी दूसरे सितारों ने किया था पूरा, जानिए कौन कौन थे ये सितारे!

दोस्तों बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म ‘शर्मा जी नमकीन’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जिसमें ऋषि कपूर ‘शर्मा जी’ के किरदार में दिखाई दे रहे हैं। खास बात ये है कि इस फिल्म में अभिनेता परेश रावल भी इसी किरदार में दिखाई देने वाले हैं। फिल्म का ट्रेलर काफी मजेदार है, जिसमें रिटायर्ड इंसान की कहानी को काफी मजेदार अंदाज में दिखाया गया है। ये दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म है। ऋषि कपूर का जब निधन हुआ था, उन दिनों वह इसी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

ऐसे में उनके जाने के बाद इस फिल्म के कई सीन्स बच गए, जिन्हें शूट करना बाकी था। ऋषि कपूर के बाद इस फिल्म के बचे हुए सीन्स की शूटिंग परेश रावल ने पूरी की, जिसकी झलक ट्रेलर में देखने को मिली है। लेकिन ये पहली बार नहीं है, जब किसी बॉलीवुड स्टार के निधन के बाद उनकी फिल्मों को दूसरे स्टार ने पूरा किया है। इससे पहले कई स्टार्स ऐसा कर चुके है, ऐसे में आज आपको उन सितारों के बारे में बता रहे है जिनके निधन के बाद दूसरे सेलेब्स ने उनकी फिल्मों को पूरा किया है। आईये जानते है इन सितारों के बारे में!

दिव्या भारती और श्रीदेवी


बहुत की कम उम्र में फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री दिव्या भारती  साल 1993 में अचानक ही इस  दुनिया को अलविदा कह गई थी और उस समय में उनकी कई फिल्मे अधूरी रह गई थी जिन में से एक    फिल्म ‘लाडला’ थीं। उनके साथ इस फिल्म की 80 प्रतिशत शूटिंग पूरी की जा चुकी थी, लेकिन फिल्म पूरी होने से पहले ही उनका निधन हो गया था। उनके बाद इस रोल के लिए मेकर्स की दूसरी पसंद श्रीदेवी बनी और उनके साथ दोबारा फिल्म को शूट किया गया।

दिव्या भारती और रंभा 

सुपरस्टार अभिनेत्री दिव्या भारती का जब उनका निधन हुआ, तो कई फिल्मों की शूटिंग रुक गई। इसमें तेलुगू फिल्म ‘ठोली मुद्धू’ भी शामिल थी। दिव्या भारती के निधन के बाद उनकी जगह रंभा को इस फिल्म में लिया गया।

गुरू दत्त और धर्मेंद्र

बीते समय के पॉपुलर अभिनेता गुरू दत्त ने इस दुनिया को 1964 में अलविदा कह दिया था। वह अपने निधन से पहले 1966 में आई फिल्म ‘बहारें फिर आएंगी’ की शूटिंग कर रहे थे। लेकिन गुरू दत्त के अचानक निधन के बाद उनका रोल बॉलीवुड के ‘ही-मैन’ धर्मेंद्र को दे दिया गया था।

दिव्या भारती और रवीना टंडन


अभिनेता अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, रवीना टंडन, नसीरुद्दीन शाह जैसे बड़े सितारों से सजी फिल्म ‘मोहरा’ को कौन भूल सकता है। इस फिल्म में अक्षय और रवीना पर फिल्माया गया गाना ‘टिप टिप बरसा पानी’ आज भी फैंस के बीच काफी पॉपुलर है। लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म के लिए रवीना को बाद में कास्ट किया गया था। उनसे पहले इस फिल्म की लीड हिरोइन दिव्या भारती थीं। फिल्म की पांच दिनों की शूटिंग पूरी करने के बाद ही दिव्या ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

ओम पुरी और ऋषि कपूर

बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मो में नज़र वाले अभिनेता ओमपुरी ने अपने आखरी दिनों तक फिल्मो काम किया था, लेकिन उनकी एक फिल्म वो पूरी नहीं कर पाए थे, साल 2018 में आई फिल्म ‘मंटो’ में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आम पूरी एक महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले थे। लेकिन शूटिंग के दिनों में उनका निधन हो गया था, जिसके बाद इस रोल को ऋषि कपूर ने निभाया था।

दिव्या भारती और जूही चावला

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती के अचानक चले जाने से उनकी कई फिल्मे अधूरी रही थी, दिव्या भारती 1995 में आई फिल्म ‘कर्तव्य’ की 30 प्रतिशत शूटिंग पूरी कर चुकी थीं। लेकिन उनके निधन के बाद इस फिल्म में जूही चावला को लिया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments