13 साल में इतना बदल गया है वायरल मीम वाले इस बच्चे का लुक, कमाए इतने रुपये, पिता का भी कराया इलाज!

दोस्तों इंटरनेट पर ‘सक्सेस किड’ नाम से फेमस मीम वाला बच्चा जो फोटो में मुट्ठी भर रेत और दृढ़ संकल्प से भरे चेहरे के साथ दिख रहा है, उसका नाम सैमी ग्रिनर  है, जो कि यूएस के फ्लोरिडा में रहता है। सैमी अभी पढ़ाई कर रहा है। जीत का जश्न मनाने या सक्सेस को बताने के लिए अक्सर इस बच्चे के मीम का यूज किया जाता है। जब ये फोटो क्लिक की गई थी, उस समय सैमी 11 महीने का था। सैमी की उम्र लगभग 14 साल हो गई है और उसे पहचानना काफी मुश्किल हो गया है। सैमी के बाल काफी लंबे हो गए हैं, जिससे उनका लुक काफी अच्छा लग रहा है।


सैमी की फैमिली ने उनकी उस फोटो को नीलाम कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी फैमिली को उस फोटो के लिए लगभग 30.44 लाख रुपये (30,000 पाउंड) मिले थे। सैम की यह प्यारी फोटो उसकी मां लैनी ग्रिनर ने 2007 में क्लिक करके सोशल मीडिया पर अपलोड की थी। कुछ ही समय में इस फोटो की पॉपुलैरिटी बढ़ गई। और उसका प्रयोग कई हाई-प्रोफाइल विज्ञापनों में होने लगा। यहां तक ​​कि अमेरिका के व्हाइट हाउस द्वारा भी इस फोटो का इस्तेमाल एक पोस्टर में किया गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Laney Robertson Griner (@laneymg)

जब सैमी की मां लैनी ने 2007 में समुद्र तट पर मुट्ठी भर रेत लिए हुए उसकी फोटो क्लिक की थी, तो उन्हें ये अंदाजा कभी नहीं था कि 11 महीने का बच्चा इंटरनेट की दुनिया का सबसे फेमस मीम फेस बन जाएगा। 2010 में जब सैमी की फोटो वायरल हुई, तो उस फोटो के लाखों मीम्स बनाए गए। 2015 में सैमी ग्रिनर की फैमिली को उस समय पैसों की जरूरत पढ़ी, जब सैमी के पिता का किडनी ट्रांसप्लांट होना था। इसके लिए उन्होंने फंड जुटाना था। 2006 में सैमी के पिता जस्टिन ग्रिनर बीमार हो गए थे और 2009 में उनकी किडनी पूरी तरह से खराब हो गई थीं, जिससे उन्हें डायलिसिस की जरूरत होने लगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Laney Robertson Griner (@laneymg)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Laney Robertson Griner (@laneymg)

6 साल बाद सैमी के पिता को डॉक्टर्स ने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए कहा। इसके बाद पैसे जुटाने के लिए उनकी फैमिली ने एक पेज बनाया और उस पर डिटेल डाली। इंटरनेट यूजर्स को जैसे ही पता चला कि ये ‘सक्सेस किड’ के पिता हैं, तो कुछ ही दिन में उन्होंने लगभग 74 लाख रुपये ($ 100,000) से  अधिक का फंड इकट्ठा हो गया। सारा पैसा ऑपरेशन और देखभाल में खर्च हुआ और अगस्त 2015 में सैमी के पिता पूरी तरह सही हो गए।

 

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *